पाठ्यक्रम

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पाठ्यक्रम

इस कार्यक्रम का शिक्षण प्रबंधन के मूल सिद्धांतों में गहन आधार प्रदान करता है। यह छात्रों को डिजिटल दुनिया में रणनीति, उद्यमिता, निर्णय लेने और नवाचार पर प्रबंधकीय कौशल और दृष्टिकोण विकसित करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकों पर काम करने का अवसर भी देता है।

पाठ्यक्रम संरचना में तीन मॉड्यूल हैं।

मॉड्यूल 1: मैनेजमेंट फंडामेंटल्स

ध्यान मुख्य रूप से बिज़नेस मैनेजमेंट और मैनेजमेंट ऑफ़ डिजिटल एंटरप्राइज पर है:

  • एकाउंटिंग
  • डिजाइन थिंकिंग
  • इकोनॉमिक्स
  • फिनेंशल मैनेजमेंट
  • मैनेजरियल कम्युनिकेशन
  • मैनेजिंग ट्रांसफॉर्मेशन
  • मार्केटिंग मैनेजमेंट
  • ऑपरेशन्स मैनजमेंट
  • ओर्गनइजेशनल बिहैवियर
  • स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट
मॉड्यूल 2: डेटा एनालिटिक्स और डिजिटल इंडस्ट्री प्रैक्टिस
  • एआई, ब्लॉकचैन, और IoT
  • बिग डाटा
  • क्लाउड टेक्नोलॉजीज
  • रिटेल, फिनटेक, हेल्थकेयर, मैन्युफैक्चरिंग, सोशल और पीएसयू जैसे विशिष्ट उद्योग के संदर्भ में
  • डिजिटलीकरण
  • मैनेजरियल एनालिटिक्स
  • विज़ुअलाइज़ेशन और स्टोरीटेलिंग
मॉड्यूल 3: प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट्स के माध्यम से व्यावसायिक समस्याओं का समाधान
  • व्यापार सिमुलेशन और असाइनमेंट
  • ग्रुप लैब प्रोजेक्ट्स के माध्यम से वास्तविक जीवन की व्यावसायिक समस्याओं का आयोजन

नोट: कार्यक्रम का यह प्रस्तावित पाठ्यक्रम संरचना परिवर्तन के अधीन है।

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