डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (डीईएम) पहला एक वर्षीय एमबीए प्रोग्राम है जो उभरते डिजिटल बिज़नेस एंटरप्राइज में मैनेजमेंट कॉन्सेप्ट्स और लीडरशिप स्टाइल्स के साथ कार्य अनुभवी उम्मीदवारों का परिचय देता है।
नेतृत्व, नवाचार, रणनीति, निर्णय लेने और उद्यमशीलता से सुसज्जित यह कार्यक्रम बिज़नेस मैनेजमेंट, डाटा एनालिटिक्स और टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन प्रदान करता है जिसकी कॉर्पोरेट दुनिया में उच्च मांग हैं।
यह एक पूर्णकालिक आवासीय कार्यक्रम है जिसमें प्रवेश GMAT / GRE के माध्यम से होता है। यह कार्यक्रम एक स्नातक की डिग्री और 3+ वर्षों के कार्य अनुभव वाले पेशेवरों के लिए आदर्श है। छात्र पहले वर्ष के अप्रैल में कार्यक्रम शुरू करते हैं और अगले वर्ष मार्च में स्नातक प्राप्त करते हैं।
एक वर्षीय यह कार्यक्रम छात्रों को मैनेजमेंट फंडामेंटल्स में एक ठोस आधार प्रदान करता है और उन्हें डेटा-संचालित निर्णय लेने में सक्षम बनता है। छात्र शिक्षाविदों और उद्योग के चिकित्सकों से केस स्टडी, सिमुलेशन, फ्रेमवर्क और प्रैक्टिकल लैब प्रोजेक्ट्स के माध्यम से सीखेंगे जो उन्हें डिजिटल दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करेंगे।
मॉड्यूलर कार्यक्रम को लगभग पाँच स्तंभों में संरचित किया गया है:
छात्र ऐसे प्रोजेक्ट्स को निष्पादित करने के लिए टीमों में काम करते हैं, जो उन्हें टेक्नोलॉजी और एनालिटिक्स के प्रबंधन से जुड़ी वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने का अनुभव देती हैं।
डीईएम में एक वर्षीय एमबीए प्रोग्राम प्रोफेशनल्स को उनकी मौजूदा ताकत को मजबूत करके डिजिटल मार्किट में अपने करियर के अगले चरण के लिए तैयार करने में सक्षम बनाता है, जिससे उन्हें टेक्नोलॉजी प्रबंधन में नए कौशल सीखने और डिजिटल एंटरप्राइज से शिक्षाविदों और प्रोफेशनल्स के साथ बातचीत करने में मदद मिलती है।
हमसे जुड़े: