मार्केटिंग स्ट्रेटेजी - कई अर्थों के साथ एक व्यापक शब्द है - एक मौलिक स्तर पर यह कहना कि कैसे मार्केटिंग कॉन्सेप्ट्स, टूल्स और प्रक्रियाओं का उपयोग संगठन को एक स्थायी प्रतिस्पर्धी लाभ विकसित करने में मदद करने के लिए किया जाता है। यह पाठ्यक्रम इकोनॉमिक्स, सोशियोलॉजी, साइकोलॉजी, स्ट्रेटेजी और ओर्गनइजेशनल साइंसेज के साथ-साथ मार्केटिंग से निकलने वाले विभिन्न सिद्धांतों के संबंध में मार्केटिंग स्ट्रेटेजी का एक व्यापक अवलोकन प्रदान करेगा।
पाठ्यक्रम के मुख्य उद्देश्य इस प्रकार हैं:
यह पाठ्यक्रम चर्चा-आधारित मॉडल का उपयोग करता है। कक्षा सेमिनारों द्वारा रीडिंग और सेमिनार के प्रमुख विषयों से जुड़ी सैद्धांतिक और वाद-विवाद की समीक्षा की जाएगी।
प्रत्येक प्रतिभागी प्रत्येक सत्र पर एक महत्वपूर्ण प्रतिबिंब लिखेंगे। महत्वपूर्ण प्रतिबिंब में निम्नलिखित बिंदु शामिल होने चाहिए:
लघु शोध प्रस्ताव: लगभग 1000 शब्द लंबा। पाठ्यक्रम का प्राथमिक उद्देश्य प्रतिभागियों की इस क्षेत्र में विद्वतापूर्ण अनुसंधान करने की क्षमता को बढ़ाना है। यह असाइनमेंट प्रतिभागियों को अपने स्वयं के अनुसंधान विचारों को विकसित करने, परिष्कृत करने और प्रस्तुत करने की अनुमति देगा। प्रस्ताव में एक महत्वपूर्ण शोध प्रश्न, सैद्धांतिक दृष्टिकोण और उपयोग की जाने वाली विधि शामिल होनी चाहिए।
कोर्स शुल्क: अभी भुगतान करें